रामपुर में दिखेगा वालीबॉल का जलवा

 

स्कूल्स इंडिया कप के तीसरे सीजन के जरिए स्कूल स्पोर्ट्स प्रमोशन फाउंडेशन धमाल मचाने को तैयार है। इस सीजन होने वाले टूर्नामेंट की तैयारियां जोरों शोरों पर है। स्कूल्स इंडिया कप के के लिए रेजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी जारी है जिसके लिए आप इस लिंक पर http://www.sspf.in/  अपने स्कूल को रेजिस्टर कर सकते है। इस कड़ी में पहले एथलेटिक्स और क्रिकेट के सफल आयोजन के बाद एसएसपीएफ शनिवार 30 जून से अगले एक हफ्ते के लिए वालीबॉल के नेशनल कैंप का आयोजन कर रहा है। इस कैंप में कुल 35 युवा वालीबॉल खिलाड़ियों को बेस्ट ट्रेनर और कोचों के अंडर अपनी प्रतिभा को निखारने और तराशने का मौका मिलेगा।

वालीबॉल नेशनल कैंप का आयोजन रामपुर उत्तर प्रदेश के मौलाना मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में कराया जाएगा। इस कैंप की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन 30 जून का होगी। इसके बाद 1 जुलाई से 6 जुलाई तक ट्रेनिंग चलेगी। 7 दिन तक चलने वाले इस नेशनल कैंप में युवा खिलाड़ियों को कोचिंग देने कि जम्मेदारी होगी पूर्व इंटरनेशनल वालीबॉल खिलाड़ी सह यूपी के शिक्षण विभाग के कोच मोहम्मद जावेद असलम पर।

बता दें कि जावेद असलम 2004 में होने वाले इंटरनेशनल क्लब वालीबॉल चैम्पियनशिप के गोल्ड मेडलिस्ट रहे हैं। एसएसपीएफ के अंतर्गत उन्हें उत्तर प्रदेश का को-ऑर्डिनेटर भी बनाया गया है। जावेद असलम के अलावा युवा खिलाड़ियों को ट्रेन करने की जिम्मेदारी होगी वालीबॉल के नेशनल प्लेयर, विशेषज्ञ और मुख्य कोच अनिरूद्ध कुमार पर साथ ही राष्ट्रीय खिलाड़ी पुरुजीत सिंह भी उनका साथ देते नजर आएंगे।

एसएसपीएफ के वालीबॉल नेशनल कैंप में भाग लेने वाले 35 खिलाड़ियों की लिस्ट इस प्रकार है।

हरियाणा – मोहित, लवि कुमार, योगांक बालियान, सौरव

महाराष्ट्रा – गजवर्धन गणपात्रो वाघ, रुषिकेश राजेंद्र शिंदे, तन्मय घोष गोडपडे, लैड ओम

राजस्थान – वरनीयम शर्मा, अमित, अमित कुमार, जयवीर धीमान

उत्तर प्रदेश – मो. फरमान, विशु पुंडीर, वासु कुमार, अमन कुमार, मो. नावेद अस्लम, आदित्य कुमार, पौरूष नैन, मो. हासिम, अनिकेत पनवर

उत्तराखंड – पुलकित तोमर, ऋतिक वीर सैनी, अंकित सिंह, मोहित पारदर्सी, प्रशांत

झारखंड – राहुल मोदक, सूरज कुमार, आशीष कुमार मालाकर

मध्य प्रदेश – समर्थ सिंगी, सुरेंद्र पटेल, विनीत मिश्रा

दिल्ली – तरूण शर्मा, गगनदीप सिंह

गुजरात – राठौड़ मीत

 

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 12 =