SSPF के क्रिकेट नेशनल कैंप की मेजबानी के लिए तैयार है सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल

 

स्कूल स्पोर्ट्स प्रमोशन फाउंडेशन 2018-19 सीजन की तैयारियां जोरों शोरों पर है। एसएसपीएफ के अंतर्गत आयोजित होने वाले स्कूल्स इंडिया कप के तीसरा आयोजन के लिए रेजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जारी है। इस कड़ी में रविवार 17 जून से अगले एक हफ्ते के लिए क्रिकेट के नेशनल कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इस कैंप में कुल 40 युवा खिलाड़ियों को बेस्ट ट्रेनर और कोचों के अंतर्गत अपनी प्रतिभा को निखारने का मौका मिलेगा।

इस नेशनल कैंप में सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र होगा कैंप का आयोजन स्थल। जी हां इस साल क्रिकेट के होने वाले नेशनल कैंप का आयोजन देहरादून के सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल में कराया जाएगा। बता दें कि सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल उत्तराखंड के देहरादून जिले के सेलाकुई गांव में स्थित एक को-एड, बोर्डिंग स्कूल है जो देहरादून से लगभग 20 किलोमीटर दूर स्थित है। ये बोर्डिंग स्कूल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से सबंधित है, जहां 5वीं कक्षा के बाद की पढ़ाई होती है। सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल की गिनती देहरादून के ही नहीं बल्कि देश की सर्वश्रेष्ठ बोर्डिंग स्कूल्स में की जाती है। इस स्कूल के भव्य प्राकृतिक सुंदरता देखते ही बनती है।

17 जून से शुरु होने वाले क्रिकेट नेश्नल कैंप में देशभर के विभिन्न राज्य और वहां के विभिन्न जिलों के कुल 40 खिलाड़ी शामिल होंगे जिन्हें स्कूल स्पोर्ट्स प्रमोशन फाउंडेशन अपनी प्रतिभा को तराशने और निखारने का मौका दे रहा है। बात चाहे आंध्र प्रदेश के एक छोटे से जिले चित्तुर के कालीकिरी के रहने वाले एल आमीन की करे, झारखंड के बोकारो जिले के गाजी जाफर की करे, उत्तराखंड के जिले हरिद्वार के मयंक त्यागी की करे या पंजाब के लुधियाना से सबंध रखने वाले नरेन रंजन शर्मा की करे, इन सबको मौका मिल रहा है देश के बेस्ट कोच के अंडर खुद को निखारने का जिसकी वजह वो भी भविष्य में भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाने का सुनहरा सपना देख पाएंगे।

7 दिन तक चलने वाले इस नेशनल कैंप में युवा खिलाड़ियों को कोचिंग देने कि जम्मेदारी होगी एसएसपीएफ के क्रिकेट काउंसिल के सचिव और बीसीसीआई के लेवल-3 कोच श्री संजय भारद्वाज जी पर। संजय भारद्वाज जी ने भारतीय टीम को कई अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी दिए जिनमें गौतम गंभीर, अमित मिश्रा,नीतीश राणा,उन्मुक्त चंद का नाम मुख्य रूप से शामिल है।

इस नेशनल कैंप के दौरान एक प्रदर्शनी मैच का आयोजन भी कराया जाएगा जिसमें उत्तराखंड के चीफ सेक्रटरी 11 के सामने उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन की टीमें होगी।

एसएसपीएफ के क्रिकेट नेशनल कैंप में भाग लेने वाले 40 खिलाड़ियों की लिस्ट इस प्रकार है।

हरियाणा – हिमांशू, वंश, अंकित, सुमित गहलावत, वाशू, विजय

झारखंड – पिंटू, गाजी

दिल्ली – प्रथम, लक्ष्य, गौतम, इकक्षित, प्रात्या

उत्तराखंड – अमनदीप, मयंक, विपीन कुमार, मनमोहन, आकाश भंडारी

राजस्थान – सोनाराम जट, निखित शुक्ला, भव्य गोयल, हितेश पाटिल, मोहित भारद्वाज

पंजाब – नरेन रंजन शर्मा

उत्तर प्रदेश – ऋषभ चौधरी,यशविंदर, साहिल, विजय, सचिन, आयुषमान मिश्रा

पश्चिम बंगाल – सुर्यप्रकाश यादव, सोहन नाजीबल ताबिश,स्वपनदीप

आंध्र प्रदेश – एल आमिन

कर्नाटक – करण, परवीन

मध्यप्रदेश – सुखदीप, तनिष्क

 

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − 2 =